वेलेंटाइंस डे

 beautiful-girl-and-boy-with-bicycle

१४ फरवरी वेलेंटाइंस डे’ प्रेम दिवस

युवा पीढ़ी  दौड़ रही प्रेम दिवस मनाने में, पाश्चात्य के पीछे अपनी संस्कृति भुनाने में.  स्कूल कालेज बंद आज, पर भीड़ लगी उद्यानों में, लगे क़तार  में खरीदारी  को फूलों के दुकानों में.  १४ फरवरी वेलेंटाइंस डे’ प्रेम दिवस,   क्या कहें युवाओं, इसे सर दर्द या प्रेम रस.???

best-love-couple-hd-wallpapers-fullscreen-desktop-images

वेलेंटाइंस डे का इतिहास

आज जो दुनिया भर  में में प्रेमी जोड़े वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कॉलेज जाने वाले युवाओं के बीच खासतौर पर यह दिन इस कदर लोकप्रिय है कि अब तो पूरा हफ्ता वैलेंटाइन वीक के नाम पर मनाया जाता है. टेडी डे से लेकर रोज़ डे और प्रपोज़ डे जैसे अलग अलग मौके तैयार किये गए हैं जब आप अपने दिल की बात उसके सामने कह सकते हैं जिसे आप पसंद करते हैं. लेकिन इन सबके बीच मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के कलेक्टर एक अलग ही आयडिया लेकर आए हैं. उन्होंने इस दिन को ‘मातृ-पितृ पूज्य दिवस’ के रूप में मनाने की घोषणी की है. कलेक्टर जी के जैन का यह सर्कुलर जाहिर सी वजहों से चर्चा का विषय बन गया है.

beautiful-couple-riding-on-bicycle-wallpaper

सेंट वेलेंटाइन के लीजेंड

वेलेंटाइंस डे-और उसके संरक्षक की कहानी है | जो इतिहास के संत रहस्य में डूबा है। हम  सभी जानते हैं कि  पुरे फरवरी को रोमांस के माह के रूप में मनाया जा रहा है, और इसे सेंट वेलेंटाइन दिवस के रूप में आज हम यह जानते हैं, ईसाई और प्राचीन रोमन परंपरा के अवशेष शामिल हैं। लेकिन एक बात उभर कर सामने आती है की संत वेलेंटाइन कौन था, और कैसे वह इस प्राचीन अनुष्ठान के साथ जुड़े थे?

beautiful-couple-pictures-hd-free-download

कैथोलिक चर्च वेलेंटाइंस या Valentinus नामित कम से कम तीन अलग-अलग संतों, जिनमें से सभी शहीद हो गए थे माना जाता है की यह एक पौराणिक कथा की कहानी है की वेलेंटाइन एक पुजारी, जो रोम में तीसरी शताब्दी के दौरान सेवा की थी। सम्राट क्लोडिअस द्वितीय फैसला किया है कि एकल पुरुषों पत्नियों और परिवारों के साथ उन लोगों की तुलना में बेहतर सैनिकों बनाया है, वह युवा पुरुषों के लिए विवाह गैरकानूनी घोषित किया। वेलेंटाइन, डिक्री के अन्याय को साकार करने, क्लाउडियस को ललकारा और रहस्य में युवा प्रेमियों के लिए विवाह प्रदर्शन जारी रखा। जब वेलेंटाइंस कार्यों खोज  कर रहे थे, तो क्लोडिअस  को आदेश दिया था कि उसे मार डाला जाए।

अन्य कहानियों का सुझाव है कि वेलेंटाइंस मदद करने के लिए ईसाइयों को कठोर रोमन जेलों, जहां वे अक्सर पीटा और अत्याचार किया गया  उस से बचने का प्रयास करने के लिए मार डाला गया हो सकता है। एक पौराणिक कथा के अनुसार, एक कैद वेलेंटाइंस वास्तव में खुद के बारे में कुछ पहले “वेलेंटाइन” भेजा के बाद वह एक युवा लड़की संभवतः अपने जेलर की बेटी-जो अपने कारावास के दौरान उसे दौरा के साथ प्यार में पागल गई थी । उनकी मृत्यु से पहले, यह आरोप लगाया है कि वह उसे एक पत्र पर हस्ताक्षर किए एक अभिव्यक्ति का उपयोग में आज भी है कि “अपने वेलेंटाइन से,” लिखा था। हालांकि वेलेंटाइंस किंवदंतियों के पीछे की सच्चाई बदली है, कहानियों सब-और सबसे महत्वपूर्ण बात यह एक सहानुभूति वीर-रोमांटिक व्यक्ति के रूप में उनकी अपील पर जोर दिया था ।  इसे कोण जनता था की एकदिन मध्य युग में , यह एक  प्रतिष्ठा का विषय बन जाये गया और वेलेंटाइन इंग्लैंड और फ्रांस में सबसे लोकप्रिय संतों में से एक बन जाएगा।

awesome-beautiful-romantic-weddings-photograps

वेलेंटाइन डे का मूल: 

जबकि कुछ का मानना है कि वेलेंटाइन दिवस वेलेंटाइंस मृत्यु या दफन-जो शायद ईस्वी के आसपास हुआ 270 अन्य लोगों का दावा है कि ईसाई चर्च के बीच में सेंट वेलेंटाइन पर्व जगह का फैसला हो सकता है की वर्षगांठ मनाने के लिए फरवरी के मध्य में मनाया जाता है एक प्रयास में फरवरी “ईसाई” करने के लिए Lupercalia के बुतपरस्त उत्सव। फरवरी या 15 फरवरी के इडस में मनाया, लुपेर्केलिया एक प्रजनन Faunus के लिए समर्पित त्योहार, कृषि के रोमन देवता, साथ ही साथ के लिए रोमन संस्थापकों Romulus और Remus था।

autumn-lake-backrounds-girl-art-wallpapers-painting

त्योहार शुरू करने के लिए, Luperci, रोमन पुजारियों के एक आदेश जो सदस्यों को एक पवित्र गुफा जहां शिशुओं Romulus और Remus, रोम के संस्थापकों में, एक वह भेड़िया या Lupa से ख्याल रखा गया है माना गया की वह पर वे  इकट्ठा होते है । पुजारियों एक बकरी, प्रजनन के लिए, और एक कुत्ता है, शुद्धि के लिए बलिदान होगा। वे तो स्ट्रिप्स में बकरी का मिटायें पट्टी, उन्हें बलि का खून में डुबकी और सड़कों के लिए ले, धीरे बकरी छिपाने के साथ दोनों महिलाओं और फसल खेतों थप्पड़ मारने होगा। भयभीत किया जा रहा है तो दूर, रोमन महिलाओं खाल के स्पर्श का स्वागत किया है क्योंकि यह उन्हें आने वाले वर्ष में अधिक उपजाऊ बनाने के लिए माना जाता था। दिन में बाद में, पौराणिक कथा के अनुसार, शहर में सभी युवा महिलाओं को उनके नाम एक बड़ा कलश में जगह होगी। शहर के स्नातक प्रत्येक एक नाम का चयन होता है और अपने चुने हुए महिला के साथ वर्ष के लिए बनती हो जाते हैं। इन मैचों में अक्सर शादी में समाप्त हो गया।

adhyayan-suman-and-sara-loren-bollywood-romantic-couple-hd-wallpaper-02742

वेलेंटाइंस डे: रोमांस का एक दिन

Lupercalia ईसाई धर्म और की प्रारंभिक वृद्धि बच गया लेकिन गैरकानूनी घोषित-के रूप में यह समझा था “संयुक्त राष्ट्र के ईसाई” 5 वीं शताब्दी के अंत में जब पोप Gelasius 14 फरवरी सेंट वेलेंटाइन दिवस घोषित कम से किया गया था। यह बहुत बाद में जब तक नहीं था, हालांकि, उस दिन निश्चित प्यार के साथ जुड़े बन गया। मध्य युग के दौरान, यह आमतौर पर फ्रांस और इंग्लैंड में विश्वास फरवरी 14 पक्षियों के संभोग के मौसम है, जो विचार है कि वेलेंटाइंस डे के बीच रोमांस के लिए एक दिन होना चाहिए करने के लिए जोड़ा की शुरुआत थी कि था।

वेलेंटाइंस बधाई, अब तक वापस मध्य युग के रूप में लोकप्रिय थे, हालांकि लिखा वेलेंटाइंस प्रकट करने के लिए शुरू नहीं किया था जब तक 1400 के प्राचीनतम ज्ञात वेलेंटाइन अभी भी अस्तित्व में आज एक कविता अपनी पत्नी को चार्ल्स, ऑरलियन्स के ड्यूक, द्वारा 1415 में लिखा गया था, जबकि बाद वह लंदन के टॉवर में Agincourt की लड़ाई में उसके पकड़े जाने के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। कई साल बाद, यह माना जाता है कि राजा हेनरी वी एक लेखक जॉन Lydgate नामित काम पर रखा Valois की कैथरीन को एक वेलेंटाइन टिप्पणी शांत करने के लिए (ग्रीटिंग अब लंदन में ब्रिटिश लाइब्रेरी, इंग्लैंड। की पांडुलिपि संग्रह का हिस्सा बन गया है)।

173046492

ठेठ वेलेंटाइंस डे की बधाई

संयुक्त राज्य अमेरिका के अलावा, वेलेंटाइन डे कनाडा, मैक्सिको, ब्रिटेन, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया में मनाया जाता है। ग्रेट ब्रिटेन में, वेलेंटाइन दिवस लोकप्रिय 17 वीं सदी भर में मनाया जाने लगा। 18 वीं के मध्य तक, यह मित्रों और सभी सामाजिक वर्गों के प्रेमियों के स्नेह या हस्तलिखित नोट्स के छोटे टोकन का आदान-प्रदान करने के लिए, और 1900 द्वारा मुद्रित कार्ड छपाई प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सुधार की वजह से लिखा पत्र को बदलने के लिए शुरू किया के लिए आम था। रेडीमेड कार्ड जब सीधे ई लोगों को एक समय में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए एक आसान तरीका थे

15099933-portrait-d-un-couple-adolescent-romantique-assis-dans-le-parc-banque-dimages

जानिए वैलेंटाइन डे का क्या हैं महत्व

कहा जाता है कि ‘वेलेंटाइंस डे’ का नाम संत वेलेंटाइन के नाम पर रखा गया है। दरअसल रोम में तीसरी सदी में क्‍लॉडियस नाम के राजा का राज हुआ करता था। क्‍लॉडियस का मानना था कि विवाह करने से पुरुषों की शक्ति और बुद्धि खत्‍म हो जाती है। इसी के चलते उसने पूरे राज्‍य में यह आदेश जारी कर दिया कि उसका कोई भी सैनिक या अधिकारी शादी नहीं करेगा। लेकिन संत वेलेंटाइन ने क्‍लॉडियस के इस आदेश पर कड़ा विरोध जताया और पूरे राज्‍य में लोगों को विवाह करने के लिए प्रेरित किया। संत वेलेंटाइन ने अनेक सैनिकों और अधिकारियों का विवाह करवाया। अपने आदेश का विरोध देख आखिर क्लॉडियस ने 14 फरवरी सन 269 को संत वेलेंटाइन को फांसी पर चढ़वा दिया। तब से उनकी याद में यह दिन मनाया जाता है।

45125

माने तो प्यार करने वालों के लिए हर दिन खास होता है और अपने साथी से प्यार जताने के लिए दिन और तारीख मायने नहीं रखती लेकिन दौडती हुई जिंदगी के लिए आज का दिन मोहब्बत के नाम कर दिया गया। कई देशों में इस दिन को मनाया जाता हैं।

04881ee08e6ba4851362a4d3eb28d166

लव-मंत्र : वेलेंटाइंस डे की शुरु करें तैयारी  

हेलो दोस्तो! योजना, तैयारी, व्यवस्थित रूप-रेखा आदि का अपना महत्व है। इससे आप इनकार नहीं कर सकते। चाहे परीक्षा की तैयारी जैसी बड़ी घटना हो या फिर समय पर दफ्तर या स्कूल-कॉलेज पहुंचने की बात हो, पूर्व तैयारी से ही मनचाहा नतीजा मिल सकता है और स्थिति आपके नियंत्रण में रहती है।

25-things-guys-do-that-girls-actually-lovehate-2-jpg_backup

यदि आप पहले से सतर्क रहते हैं तो जटिल समस्या भी बड़ी आसानी से सुलझती नजर आती है और बेवजह का तनाव आपको परेशान नहीं करता है। योजनाबद्ध सोच का तरीका केवल रोजमर्रा जीवन या पेशे को ही सफल नहीं बनाता है बल्कि यह रिश्ते में भी अधिक मिठास भरता है।

8b0801bed9499db4227f700df9b91fb7

यदि इस वेलेंटाइंस डे को खास बनाने का विचार है तो उसकी तैयारी अभी से शुरू कर दें। रूठे हुए को मनाने के लिए उस दिन का इंतजार करना नादानी है। दूरदर्शिता का तकाजा यह है कि वेलेंटाइंस डे से पहले ही अपना मनमुटाव, तकरार, खटास और रंजिश मिटा डालें। रिश्ते को एक बार फिर सही शुरुआत देने के लिए उसकी तैयारी आज से ही हो जानी चाहिए। माफी का दौर, खूबसूरत शब्दों व जुमलों का सहारा पहले से ही शुरू करना अक्लमंदी होगी।

2

जब सच्चे दिल से इस प्रकार का प्रयास होता है तो उसका बेहद नायाब इनाम भी आपको मिलता है। उस दिन प्यार करने वाले आप दो अजनबी नहीं होते बल्कि प्यार में सराबोर दो जिस्म एक जान बन जाते हैं। आपके लिए आज से वेलेंटाइंस डे का काउंटडाउन शुरू होता है। आज से 14 फरवरी तक का हर दिन बहुत ही कीमती है। आपके हाथ में पूरे दो सप्ताह हैं। आप हर रोज के लिए कोई नया तरीका सोचें जिससे रिश्तों में सुधार होता जाए और उस दिन ऐसा लगे मानो आप बस एक दूजे के लिए बने हैं।

1

आपके साथी को क्या-क्या पसंद है, उसका ख्याल रखते हुए, प्रतिदिन उनमें से एक उन्हें पेश करना शुरू कर दें। कभी फूल, कभी किताबें, कभी म्यूजिक सीडी, अच्छा गाना, अच्छा फोटो, किसी रोमांटिक शायरी या कहानी की पंक्तियां, स्तरीय चुटकुले भेंट करना तो कभी साथ-साथ कॉफी पीना आप दोनों को 15 दिनों में काफी करीब ला सकता है।

romantic-couple-kissing-behind-heart

इस तैयारी का बहुत बड़ा हिस्सा केवल आप पर निर्भर करता है। यहां किसी तोहफे की जरूरत नहीं है। केवल आपकी इच्छाशक्ति और लगन ही आपको आधी जंग जितवा सकती है। जो आदतें, व्यवहार और मिजाज आपके रिश्ते का दुश्मन है, बैरी है, उसे हराने का समय आ गया है। बहुत से प्रेमी एक-दूसरे के व्यवहार के कारण ही नाराज हो जाते हैं।

romantic-couple-kiss-hd-wallpapers-915x515

कोशिश करें कि आप में वह नुक्स लगभग समाप्त हो जाए। यह प्रयास साथी के लिए सबसे बड़ा तोहफा होगा। आपके इस प्रयास का जैसे-जैसे उन्हें एहसास होगा यकीन मानें वह भी आपके द्वारा नापसंद किए जाने वाले व्यवहार को छोड़ने का प्रयत्न करेंगे (या करेंगी)। आप दोनों की यह कोशिश ही आप दोनों को न केवल बेहद करीब लाएगी बल्कि एक-दूसरे के प्रति इज्जत का भाव भी पैदा करेगी।

romantic-couple-kisses-in-park-happy-moods

जब ऐसे प्रयास का एहसास दोनों साथियों को होगा तो छोटी-मोटी गलतियों को वे नजरअंदाज कर एक-दूसरे की नीयत पर यकीन करना सीख जाएंगे। जब दो लोग एक-दूसरे की नीयत पर भरोसा करते हैं तो बहुत सारी मुश्किलें यूं भी आसान हो जाती हैं। एक-दूसरे को खुशी देने का प्रयास ही रिश्ते में उमंग व नयापन भरता रहता है। अपनापन व विश्वास का ऐसा संगम होता है कि वे सारी दिक्कतें एक-दूसरे से बांटने में हिचकते या शर्माते नहीं हैं बल्कि साथ मिलकर उसका हल निकालते हैं। और, जहां इतना अच्छा संवाद हो वहां से नाराजगी, गलतफहमी कोसों दूर भागती है।

romantic-couple-in-love-hd-wallpaper

काउंटडाउन का हर कीमती दिन रिश्ते को सुधारने व परिपूर्ण करने में बिताएं। अपनी सेहत का खयाल रखना भी रिश्ते को संवारने जैसा है। शारीरिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति ही मानसिक रूप से अधिक स्वस्थ होता है। अपने रिश्ते को संवारने के लिए व्यायाम व ध्यान बेहद जरूरी है। आपका तन-मन जितना स्वस्थ होगा, आपमें समझने व सहने की शक्ति भी उतनी ही बढ़ेगी। धैर्य व सहन-शक्ति से समस्याओं को देखने का नजरिया बदल जाता है। आप में विचार करने की क्षमता बढ़ती है और इस प्रक्रिया से गुजरकर ही आप सही फैसला लेते हैं वरना आवेश में लिया गया फैसला एक जुए के समान है।

romantic-couple-hd-wallpapers

वेलेंटाइंस डे पर ऐसे करें प्रपोज

हर लड़की का सपना होता है कि उसका चाहने वाला उसे अलग और दिल को छू जाने वाले तरीके से प्रपोज करे। आज वेलेंटाइंस डे है और अगर आप किसी लड़की को प्रपोज करने का मन बना रहे हैं तो यहां आपके लिए दिए जा रहे हैं ऐसे 10 तरीके जिन्हें अपनाने पर आपकी प्रेमिका आपको हां कहने पर मजबूर हो जाएगी।

romantic-couple-enjoying-hd-wallpaper

पार्क में ले जाकर करें इजहार: ये तरीका है तो काफी पुराना लेकिन काम पूरा करता है। आप अपने प्यार को पार्क के किसी खाली कोने में ले जाकर एकांत में अपने दिल की बात कह सकते हैं। जहां शोर-शराबे से दूर चिड़ियों की चहचहाहट और ठंडी-ठंडी हवाओं के खुशनुमा मौसम में आपका इजहार-ए-मुहब्बत आपकी प्रेमिका का दिल जीत लेगा।

my-love-story-beautiful-couple-hd-wallpapers

मूवी के इंटरवल के दौरान: अपनी प्रेमिका को एक रोमांटिक मूवी दिखाने ले जाएं और इंटरवल के दौरान जब वो मूवी में दिखाए गए रोमांस की खुमारी में डूबी हो तभी उसे प्रपोज कर दें। याद रखिए प्रपोज करने का ये तरीका काफी असरदार है।

marvelous-lips-kissing-couple-wallpaper

स्पेशल डे: अगर आप किसी लड़की को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो वेलेंटाइंस डे जैसे ही मौके उसके लिए खास होते हैं। इसके अलावा क्रिसमस डे, दिपावली, बर्थडे जैसे खास मौकों का भी आप प्रपोज करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे जरूरी बात ये कि आप ऐसा दिन चुनें जो आपके और आपकी प्रेमिका दोनों के लिए खास हो।

love-romantic-couple-kiss-in-rain-hd-wallpaper
पहली मुलाकात वाली जगह पर ले जाएं: लड़की को प्रपोज करने का ये आइडिया भी काफी खास है। आप अपनी प्रेमिका को उस स्थान पर ले जाएं, जहां आपकी और उसकी पहली मुलाकात हुई थी। उसके बाद उसे प्रपोज करें जिससे वो जगह और आपका प्रपोज करने का तरीका आपकी प्रेमिका ताउम्र नहीं भूल पाएगी।

love-in-autumn-photography-hd-wallpaper-1920x1200-37373

बैनर बनवाकर करें प्रपोज: ये उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है जो प्रेमिका की ना से डरते हैं। इसके लिए आप अपना मैसेज का एक बैनर तैयार करवाएं और ऐसे स्थान पर उसे लगाएं जहां आपकी प्रेमिका की नजर उसपर पड़े और आपके मैसेज को पढ़ सके। लेकिन आप कभी भी उसका या अपना असली नाम को उस बैनर पर ना लिखे, उसकी जगह आप वो नाम लिखे जो कि आप उससे बात करते समय इस्तेमाल करते हैं।

kissing-under-trees-romantic-couple-wallpaper-kissing-915x515

चॉकलेट में छिपाकर दें रिंग: ये तरीका भी प्रपोज करने के मामले में आपकी काफी मदद कर सकता है। आप अपनी प्रेमिका को चॉकलेट या स्ट्रॉबेरी में रिंग डालकर गिफ्ट कर सकते हैं। उसे टॉफी के रैपर या किसी गिफ्ट में एक रिंग या अपना मैसेज दे सकते हैं। ये बहुत ही असरदार है।

indian-couple-hd-wallpaper-08-915x515

एफएम रेडियो का सहयोग लें: अगर आप ‘खुल्लमखुला प्यार करेंगे हम दोनों’ में भरोसा रखने वाले प्रेमी हैं तो जमाने की चिंता छोड़िए और खुलेआम अपनी प्रेमिका से कह दीजिए दिल की बात। आजकल इसके लिए तमाम एफएम रेडियो चैनल आपकी मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। जहां न सिर्फ आप अपना मैसेज दे सकते हैं बल्कि अपनी प्रेमिका के लिए एक रोमांटिक गाना भी प्ले करवा सकते हैं।

romantic-dinner-raised-cups-white-wine-toast-love-couple-wallpaper-hd-915x515

कैंडल लाइट डिनर: कैंडल लाइट डिनर का आइडिया जितना पुराना है उतना ही असरदार भी है। रोमांस के माहौल में मोमबत्तियों की रोशनी नए रंग बिखेर देती है। इन रंगों के बीच ही अचानक मोमबत्तियां बुझाकर अगर आप रोमांटिक गानों की हल्की आवाज में प्रपोज करें तो वो आपकी प्रेमिका के दिल को छू लेगा।

romantic-meetings-hand-holding-the-beginning-of-a-love-affair-915x515

जैसे हैं, वैसे दिखें और रहें: प्यार बनावटी नहीं होता तो उसका इजहार भला कैसे बनावटी हो सकता है। किसी भी लड़की को प्रपोज करने से पहले आपको ये बात खासतौर पर ध्यान रखनी होगी। आप सादगी के साथ भी बहुत ही स्वीट तरीके से प्रपोज कर सकते हैं। अगर आपको लड़की के दिल में जगह बनानी है तो पहले अपने दिल की सुनें।

romantic-couple-kissing-in-garden-love-hd-wallpaper

अगर आप वैलेंटाइन डे पे अपनी गर्ल्स फ्रेंड  के साथ छुट्यो का पूरा मजा लेना चाहते है तो प्लीज आप स्वान के साथ अपनी हॉलिडे की यात्रा बुक करे और अपने वैलेंटाइन डे  को यादगार बनाये  | Click here book your fantastic tour packages in India with swantour.com its a leading travel agents in India they are provides memorable holiday packages like, Rajasthan tour packages, Kashmir tour packagesKerala Vacation Package.

 

romantic-couple-new-hd-wallpapers

वेलेंटाइंस डे की एसएमएस, और शायरी

आज वैलेंटाइन वीक के के खास मोके परऔर इस दिन की विशेषता अपने एक प्यार  को इजहारे इसके में डूब जाने का दिल करता है की अऊ जनि एक दूजे से अलिंगनभद्ध हो के साडी दुनिया को भुला बैठे।  और इस जीवन की नैया को किसी ऐसे डोर में आलिंगन कर दे की ये कभी हम से न छुटे |  जब हम कठिन समय में कर रहे हैं, केवल एक ही चीज़ हम उम्मीद करते हैं हमारे प्यार से एक गर्म आलिंगन का भवँर बन जाये । गले लगाने के लिए एक दिन 12 फरवरी को मनाया जाता है। इतने सारे लोगों को उनके प्रिय व्यक्तियों को उनकी मुबारक को गले लगाओ दिवस की बधाई और संदेश भेज रहे हैं। इस साइट में, हम तुम्हें गले दिवस छवियां और वॉलपेपर एच.डी. का सबसे अच्छा संग्रह दे दिया है अपने पीसी, लैपटॉप, डेस्कटॉप और मोबाइल को सजाने के लिए.

romantic-scene-of-couple-hd-wallpapers

अपने प्यार के लिए अपनी तरफ से एक अच्छी गले लगाओ दिवस के उद्धरण उनके होठों पर एक मुस्कान लाना होगा। आप उनकी मुस्कान का कारण तो भेज अपने गले दिवस के उद्धरण इच्छाओं का अधिकार अब बनना चाहते हैं। आप प्रेमी / प्रेमिका के लिए गले लगाओ दिवस संदेश के साथ-साथ इस पृष्ठ पर गले लगाओ दिवस एसएमएस और बधाई पर एक नज़र ले जा सकते हैं।

sexy-love-couple-romantic-pose

क्या तुमने कभी आश्चर्य क्यों भगवान ने हमें हथियार दे दिया? शायद हम एक हम प्यार गले लगाने के लिए सक्षम कर सकते हैं और गले लगाने के रूप में उसे / उसे हमारी दया दिखा। जब भी हम टूटे हुए लग रहा है, हम दूसरों के सामने हमारी कमजोरी दिखाने के लिए रोना नहीं करना चाहते हैं, लेकिन उस समय हम केवल एक आलिंगन करना चाहते हैं, एक गले आप किसी भी समस्या से उबरने के लिए मदद कर सकते हैं।

uffcgx0

गले प्यार के खूबसूरत भाषा है। एक आलिंगन सिर्फ एक दोस्ताना आलिंगन, कुछ लोगों के लिए यह एक गले कि उन्हें अपने जीवन की याद दिलाता है बजाय नहीं है। हम जानहैं कि जो व्यक्ति हमारे कठिन समय में एक गर्म गले लगा देता है कभी नहीं भूल सकता। कभी कभी हम उनके गले में रोना चाहता हूँ। हिंदी में गले दिन शायरी के रूप में अपनी इच्छाओं को व्यक्त सबसे प्यारे तरीकों में से एक है। तो, अपने स्वयं शायरी लिखने के लिए या अपने दोस्त को इस पेज पर मुबारक को गले लगाओ दिवस की शायरी इकट्ठा।
विशेष मुबारक को गले लगाओ दिवस प्यार और दोस्त परिवार के लिए उद्धरण

1) आप एक बॉक्स में प्यार लपेट नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप एक गले में एक व्यक्ति को लपेट कर सकते हैं।

2) गले में दर्द दूर ले और मुलायम के मुद्दों में घूम द्वारा दर्द शांत कर सकते हैं।

3) एक आलिंगन प्रसन्न और warms और आकर्षण, यही कारण है कि भगवान ने हमें हथियार दिया जाना चाहिए।

4) एक गले का प्रतिनिधित्व किया कि मैं तुम्हें कितना प्यार करता था, तो मैं हमेशा के लिए मेरी बाहों में पकड़ होगी।

5) प्यार एक परिपत्र भावना है कि आप के चारों ओर, एक गले लगाने की तरह है। या फिर एक फंदा।

के रूप में आप को छूने के बिना एक गले लगाने के लिए प्राप्त कर सकते हैं

6) एक साथ हँस के रूप में करीब है।

7) एक गले लगाने के लिए एक महान उपहार एक आकार सभी फिट बैठता है …। यह किसी भी अवसर के लिए दिया जा सकता है और यह आदान प्रदान करने के लिए आसान है।

8) हँसते हैं, बात करते हैं, गले लगाने के लिए, और रोने के लिए समय ले लो। ये मानव राहत वाल्व हैं।

9) एक आलिंगन heart. So से एक हाथ मिलाना हमेशा इस दिन गले पर मेरे दिल और शुभकामनाएं के करीब रहते हैं।

10) मैंने सीखा है एक अच्छा मजबूत गले में एक हजार सार्थक शब्दों में अधिक से अधिक बिजली नहीं है।

11) बस मेरा एक काम कर, उर बाएं कंधे पर उर दाएँ कंधे और उर दाहिने हाथ पर उर बाएँ हाथ डाल दिया। लगता है क्या … मैं बस तुम्हें गले संदेश भेजा।

12) को गले लगाओ कोई तुमसे प्यार और बताओ कि तुम कितना क्योंकि जब वे कोई बात नहीं तुम कितने जोर से चिल्लाने और रोने वे तुम अब और नहीं सुना होगा चले गए हैं परवाह है।

इस से कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम कहाँ हो

मैं हमेशा से अपने तरीके से करने के लिए मिल जाएगा?

आप तंग गले और मेरा चुंबन के साथ बौछार

मुझे प्यार है सिर्फ तुम मेरे प्रिय एक खुश गले दिन की बधाई।

क्या दिल दूर देता है कभी नहीं गया है,

लेकिन दूसरों के दिलों में रखा है,

भोर से सांझ तक।

गले लगाओ दिन तुम मेरे दिल की कोर से।

इस से कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम कहाँ हो

मैं हमेशा से अपने तरीके से करने के लिए मिल जाएगा?

आप तंग गले और मेरा चुंबन के साथ बौछार।

मैं सिर्फ तुम्हें प्यार करता हूँ!

एक अच्छा दिन है गले लगाओ।

अपने तनाव को कम करने के लिए आप एक गले भेजा जा रहा है।

एक आप मुस्कान बनाने के लिए और चुंबन मेरे दिल, कहने के लिए

मैं तुम्हारे बारे में सोच रहा हूँ। मुझे आपकी याद आती है।

गले मिलो दिवस की शुभकामनाएं।
प्रेमिका के लिए गले लगाओ दिवस एसएमएस

आप के लिए एक उपहार मिला है!

मुफ्त!

कोई बैटरी की आवश्यकता! कर मुक्त,

चुपचाप करता है, बेहद निजी!

पूरी तरह से वापस!

यह आप के लिए मेरी ओर से एक गले लगा है !!

अपनी बाहों जब मैं एक गले लगाने की जरूरत हमेशा खुले थे।

उर दिल समझ में आ गया है जब मैं एक दोस्त की जरूरत है।

जब मैं एक सबक की जरूरत उर कोमल आंखों कड़ी थे।

उर ताकत और प्यार मुझे निर्देशित और मेरे पंख दे दी गई है।

आप बधाई के लिए एक खुश गले दिन,

मैं आपको यह गले भेज रहा हूँ …

यह मुफ़्त है!

आप के लिए एक विशेष गले

मुझ से!

गले मिलो दिवस की शुभकामनाएं।

इस से कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम कहाँ हो

मैं हमेशा मेरे रास्ते के लिए मिल जाएगा –

गले लगाओ आप तंग और मेरे चुम्बन के साथ बौछार !!!

अकेला? मैं उर छाया हो जाएगा।

रोना चाहते हो? यहाँ मेरे कंधे है।

गले मिलना है? मैं तुम्हें तंग पकड़ लेंगे।

जहां उर शक्ति समाप्त हो जाती है Bcoz,

उर प्यार होने का मेरे लायक शुरू होता है।

मेरे से गले लगाओ

हालांकि मैं दूर हूँ, मेरे दिल में

मैं अपनी तरफ से सही कर रहा हूँ।

और यहाँ मेरे पास से एक गले लगा है

यह कहना है, मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूँ

प्रिय!

गले मिलो दिवस की शुभकामनाएं

इस आलिंगन दिवस पर

मैं किताबों के माध्यम से खोजा और कार्ड के माध्यम से leafed;

शब्दों है कि संप्रेषित word, क्या मैं अपने दिल में था के लिए

इस आलिंगन दिवस के अवसर पर,

लेकिन जब मैं लिखने के लिए बैठ गए,

सब मैं लिख सकता था …. आई लव यू

गले लगाओ दिवस के कितनी देर तक साथ नहीं किया गया है है;

नहीं आप कितना दिया या प्राप्त किया है;

कितनी बार आप एक दूसरे की मदद नहीं है –

यह कैसे आप एक दूसरे के मूल्य है।

आप हिन्दी में ‘गले‘ हैं, तो आप ऊंचा लगता है;

यदि आप अंग्रेजी में ‘गले‘ हैं, तो आप ऊंचा लग रहा है।

अगर आप हिंदी में ‘गले‘, आप तृप्त महसूस;

यदि आप अंग्रेजी में ‘गले‘, आप तृप्त महसूस करते हैं।

अगर आप हिंदी में ‘गले‘, आप स्वर्गीय लगता है;

यदि आप अंग्रेजी में ‘गले‘ हैं, तो आप स्वर्गीय लग रहा है।

, भाषाओं से विभाजित एक ‘गले‘ से एकजुट!

तो चलो सब अपने पसंदीदा भाषा में ‘गले‘ चलो!

एक आलिंगन गले तक यह गर्म और थोड़ा तंग है नहीं है;

दो और एक गले लगा ले, यह आपके जन्म सही है;

यह स्नेह है जो आप के अंदर पकड़ बता देते हैं;

तो इससे पहले कि इसे सिरे पर प्रतिबंध लगा दिया है गले लगाने के लिए!

गले मिलो दिवस की शुभकामनाएं!

लग जा गले के फिर ये
हसीं रात हो ना हो
शायद फिर इस जनम में
मुलाक़ात हो ना हो!
गले लगाओ दिवस एसएमएस / पाठ संदेश अंग्रेजी

एक आलिंगन गले तक यह गर्म और थोड़ा तंग है नहीं है;

दो और एक गले लगा ले, यह आपके जन्म सही है;

यह स्नेह है जो आप के अंदर पकड़ बता देते हैं;

तो इससे पहले कि इसे सिरे पर प्रतिबंध लगा दिया है गले लगाने के लिए!

गले मिलो दिवस की शुभकामनाएं!

उन्हें गले, उन्हें चुंबन … कोई जीवन में rewinds!

उन्हें गले,

उनका चुंबन लो

तथा

उन्हें बताओ

आप उन्हें प्यार है।

संभावना है कि न चूकें

यही कारण है कि जीवन तुम लोगों को आप प्यार के साथ बिताने के लिए दे रहा है।

इसमें कोई rewinds कर रहे हैं!

गले मिलो दिवस की शुभकामनाएं

गले प्यार उपहार है कि कोई पैसा खर्च होता है

तथा

मुक्त करने के लिए वितरित किया जा सकता

बनाने के लिए प्यार बढ़ता है।

गले दिन पर आप शहद प्यार!

मैं तुम्हें यह गले भेज रहा हूँ

यह मुफ़्त है!

आप के लिए एक विशेष गले

मुझ से!

गले मिलो दिवस की शुभकामनाएं।

आप एक खुश गले दिन की बधाई

अपनी बाहों जब मैं एक गले लगाने की जरूरत हमेशा खुले थे।

उर दिल समझ में आ गया है जब मैं एक दोस्त की जरूरत है।

जब मैं एक सबक की जरूरत उर कोमल आंखों कड़ी थे।

उर ताकत और प्यार मुझे निर्देशित और मेरे पंख दे दी गई है।

तुम एक खुश गले दिन की बधाई।

hot-scene-in-couple-hd-wallpapers

अपनी बाहों जब मैं एक गले लगाने की जरूरत हमेशा खुले थे। उर दिल समझ में आ गया है जब मैं एक दोस्त की जरूरत है। जब मैं एक सबक की जरूरत उर कोमल आंखों कड़ी थे। उर ताकत और प्यार मुझे निर्देशित और मेरे पंख दे दी गई है। तुम एक खुश गले दिन की बधाई

कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम कहाँ हो मैं हमेशा से अपने तरीके से करने के लिए मिल जाएगा? आप तंग गले और मेरा चुंबन के साथ बौछार मैं आप केवल प्यार करता हूँ! मेरे प्रिय एक खुश गले दिन की बधाई।

गले प्यार उपहार है कि कोई पैसा खर्च होता है

तथा

मुक्त करने के लिए वितरित किया जा सकता

बनाने के लिए प्यार बढ़ता है।

गले दिन पर आप शहद प्यार!

वहाँ एक सरल गले में कुछ

कि हमेशा दिल warms

यह स्वागत के लिए हमें वापस होम

और बनाता है यह आसान के लिए आप के साथ भाग के लिए

मुबारक को गले लगाओ दिवस के 2017।

बस मेरा एक काम कर,

उर दाएँ कंधे पर हाथ रख दिया और उर छोड़ दिया

उर बाएं कंधे पर उर दाहिने हाथ।

अंदाज़ा लगाओ …

मैं तो बस तुम्हें गले संदेश भेजा।

अपने तनाव को कम करने के लिए आप एक गले भेजा जा रहा है।

एक आप मुस्कान बनाने के लिए और चुंबन मेरे दिल, कहने के लिए

मैं तुम्हारे बारे में सोच रहा हूँ। मुझे आपकी याद आती है!!

यू प्रिय को मुबारक को गले लगाओ दिन

sexy-love-couple-romantic-pose

Romantic Love Sms in Hindi For Girlfriend

Love is like sunshine and Best Love Sms can be a true reflection of your feelings. Romantic Love Sms is the sweet way to express your deepest feelings to your lover, In this section we’ve compiled Romantic Love Sms for Girlfriend, Send these magical words to your loved ones that’ll bring a golden glow on her face. Just pick up Romantic Sms for Girlfriend, Awesome Love Sms in Hindi, Heart Touching Love Shayari for Her, Pyaar Shayari, Hot Romantic Shayari for Wife, Beautiful Love Messages in Hindi

Most Beautiful Romantic Love Sms in Hindi For Girlfriend & Wife Romantic Love Sms

Teri saadgi ko nihaarne ka dil karta hain,
Tamaam umr tere naam karne ka dil karta hai,
Ek mukammal shayari hain tu kudrat ki,
Tuje ghazal banake juban pe lane ka dil krta h.
couple-kiss-love-mood-photo

Pyar usse iss qadar karta chala jaaun,
Wo zakhm de aur main bharta chala jau
Usski zid hai ki wo mujhe maar hi dale,
To meri b zid hai ki uspe marta chala jaau

big_thumb_7a0450ef3adfec22d893aab43dcf454a
1st time I saw you I was scared to touch you,
1st time I touched you I was scared to kiss you
1st time I kiss you I was scared to love you,
But now that I love you I’m scared to lose you.

Mere jine ke liye tera armaan hi kafi hain,
Dil ke kalam se likhi ye dastaan hi kafi hain
Tir-e-talwaar ki tujhe kya zarurat-e-nazneen
Qatl karne ke liye teri muskaan hi kafi hain.

Your love to me is like a wonder,
Your thoughts make me ponder,
Clueless I find myself when I think about you,
Best time pass for me is to wonder about you.

Apnaa hum safa rbana le tu mujhey,
Tera hi saya hoon apnaa le mujhey,
Ye raat ka safar or b haseen ho jayega
Tu aaja mere spno me ya bula le mujhe
young-couple-having-picnic-in-a-park

Kbhi alfaaz bhul jau kabhi khayal bhul jaau
Tujhe es kadar chahu k apni saans bhul jau
Uth kar tere paas se jo main chal doon,
Toh jaate huye khud ko tere paas bhul jaau

Bhula na sakoge mujhe bhul kar tum,
Main aksar khayalo me aata rahunga,
Kabhi yaad bnkr to kabhi khwab bnkr
Main neende tumhari churata rahunga.
wonderful-couple-wallpaper-1

Never say yes when you want to say no.
Never say you are happy when you are worried.
Never say everything is fine when everything is bad.
Never say you are alone when I am still alive.

Zulfon mein teri hain meri jannat basi,
Har gam ko chuupa leti hai teri ye dilkash hansi
Meri har yaad mein teri surat hain basi,
Jo tum mil jao to meri duniya me aa jaye dilkashi.

Taiz barish mein kabhi sard hawaon me raha,
Ek tera zikar tha jo meri sadaaon mein raha
Kitne logon se mere gehre rishte the
Magr tera chehra hi sirf meri duaon mein raha!

vespa-love-on-pinterest-girl-hd-images
Three things that I love,
The sun, the moon and you!
The sun during the day,
The moon during the night
And you forever and ever!
I Love You Sweetheart

Phir se woh sapne sajane chala hoon,
Umedoon ke sare diye jalane chala hoon,
Anzam toh mera bura hi hoga,
Fir bhi tumhein aapna banane chala hoon.

Meri zindgaani ki ek pyari si saugaat ban jao,
Meri tamannao ki ek lambi si raat ban jao,
Phir na hongi koyi tamanna mujhe mere rab se,
Mere jism ko zinda rkhne wali meri ruh k zajbaat bn jao

Forgetting you is a hard thing to do,
Forgetting me is up to you,
Forget me not & forget me never,
And please don’t forget that we are great together.
I Love You My Angel
winter-snow-steam-love-couple-hd-wallpapers

Tere jism pe apne jism ko rakhu
Tere honton ko apne honton se maslu

Tujhe pyar main itni shiddat se karu
Ki us mithe dard se teri aah nikal jaye,

Dard se teri aankho se aansu jhalak jaye
Or tu tan se or mann se sirf meri ho jaye

Badan se tere lipta rahon or subha ho jaye
Subha tujse jb main puchhu teri raat ka aalam

Tu sharma kar mere seene se lipat jaye..!

There are Tulips in my garden,
There are Tulips in the park,
But nothing is more be beautiful
Than our two lips meeting in the dark!

Banke hasi aaj tere hothon ko chhu jana chahta hu,
Khawab Banke tere khayalon mein aana chahta hu,
Ban ke tere badan ki khushbo aau main tere kareeb
Teri saanso se hote huye tere jism me samana chahta hu

मुस्कुराता रहु मैं तेरी नज़रो से नज़रे मिलाकर
कभी सीने से, तो कभी अपने होंठो से लगाकर
नादान दिल की बेकरारी में बस तेरा हो जाउ
और ज़िन्दगी का हर पल मैं गुजारूं तेरे करीब आकर.

Kaho to chura lu tujhe or apna bna lu main
Tere pyar ke nashe me khudko dooba du main
Garma ke tere jism ko chahat-e-ishq se,
Tere sulgte labon se apne labo ko mila lu main

रात की इस ख़ामोशी में तुमसे प्यार भरी बात हो
उन प्यार भरी बातो में मेरा हाथ तुम्हारे हाथ में हो
प्यार भरे इस आलम में अपने सीने से लगाकर तुझको बताऊ
की तुम ही मेरी ज़िन्दगी हो और तुम ही मेरी कायनात हो…!!!

Phoolo ki kaliyo se main aaj tujhe sajana chahta hoon
Es ek bahaane se tujhe main pyar karna chahta hoon
Jo fasle aaye the hum dono ke darmiyaan
Un faslo ko mitaker tuje apne pyar me girftaar krna chahta hu

 

 

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s