गोवा के पांच मशहूर स्थान – गोवा पर्यटन का स्वर्ग

गोवा टूर पैकेज

गोवा टूर पैकेज

अगर आप गोवा टूर यात्रा  की अनुभूति प्राप्त करना चाहते है तो  हमारे संग्रह के साथ, लहराते  समुन्दर हथेलियों, के सफेद रेत और स्पार्कलिंग पानी के बीच गोवा में अपनी छुट्टी की की अनोखी अनुभूति पर्याप्त हो गे। जैसे स्वादिष्ट भोजन का स्वाद और जीवंत नाइटलाइफ़ का आनंद लें। विशेषता  वार्षिक उत्सव के साथ खुद को एक अजीम आनंद मन को मोह लेने वाली प्राकृतिक छठा जीवन के रास्ते का रोमांचक आननद ले सकते है   और यहाँ अभ्यास योग और ध्यान या हमारे गोवा संकुल के साथ गोवा में ठीक लक्जरी होटलों में से एक पर चिकित्सीय स्पा सत्र के साथ अपने आप को पुनः प्राप्त।

हमारा गोवा छुट्टी संकुल गोवा, भारत में बेहतरीन समुद्र तट स्थलों में से एक में एक यादगार छुट्टी के लिए सुरुचिपूर्ण ढंग से तैयार की जाती है अनुभव की एक लिस्ट  प्रदान करते हैं। सबसे अच्छा समय गोवा यात्रा करने के लिए मार्च तक अक्टूबर से है। गोवा भी भारत में हनीमून के लिए जाने के लिए सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक होना होता है।

रेत और सूरज  किरणों के बिच देश, गोवा औपनिवेशिक चमत्कार, वास्तुकला, समुद्र तटों, और राजसी किलों में से एक समामेलन है। पुर्तगाली गोवा की अनूठी संस्कृति और जीवन शैली पर एक बड़ा प्रभाव है जो देश के बाकी हिस्सों के विपरीत में है किया गया है।

बहुत खूब गोवा समुद्र तट पर आनंद

बहुत खूब गोवा समुद्र तट पर आनंद

गोवा के समुद्र तट पर  जीवंत नाइटलाइफ़ का आनंद लें और शानदार और रेतीले गोवा समुद्र तट पर स्थित आलीशान रिसॉर्ट में सुस्वादु व्यंजनों का स्वाद एक अलग सा अनुभव प्रदान करता है । गोवा में बेहतरीन लक्जरी होटलों में से एक पर चिकित्सीय स्पा सत्र के साथ अपने आप को पुनः प्राप्त या ध्यान और योग के अभ्यास  का भरपूर मजा ले सकते है |

गोवा यात्रा के संकुल गोवा में एक अविस्मरणीय यात्रा, भी समुद्र तटों की राजधानी के रूप में बुलाया जाता है गो को भारत के बेहतरीन समुद्र तट स्थलों में से एक के रूप में गिना जाता है। गोवा पता लगाने के लिए उपयुक्त समय मार्च तक अक्टूबर से है। यह मंजिल भी हनीमून या भारत में छुट्टी का आनंद ले लिए जाने के लिए सबसे प्रसिद्ध स्थानों में से एक है।

गोवा के समुद्र तट गंतव्य है, जो रेत और सूरज की भूमि है, समुद्र तटों, औपनिवेशिक चमत्कार, राजसी किलों और वास्तुकला का एक समामेलन है। पुर्तगाली, जो गोवा के मुख्य निवासियों किया गया है, जीवन शैली और गोवा की अनूठी संस्कृति है, जो भारत के बाकी हिस्सों के विपरीत में है पर एक विशाल प्रभाव डालती  है।

यह चाहे अपने हनीमून या सिर्फ एक अवकाश, या / अवकाश दौरे है। आपके लिए आवश्यक गोवा छुट्टी संकुल या दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलूर, हैदराबाद, केरल, कोचीन, अहमदाबाद, पुणे, जयपुर, चंडीगढ़, अमृतसर और शिमला से गोवा हनीमून पैकेज के साथ गोवा के लिए अपने दौरे की योजना है।  और जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट पे जा कर साडी जानकारी ले सकते है |  Click For more Details Holiday packages in India at swantour.com its leading travel agents in India

गोवा के पांच मशहूर स्थान

बागा बीच

पुराना गोवा

गोवा का यह इलाका बिल्कुल शांत और सुकून देने वाला है। यहां कई मशहूर गिरजाघर हैं जिनमें से कुछ विश्व विरासत भी हैं। ‘द बेसिलिका ऑफ बॉम जीजस’  में सेंट जेवियर की पार्थिव देह (ममी) रखी हुई है। सी कैथेड्रल एशिया का सबसे बड़ा चर्च है। यहां लेडी ऑफ रोजरी चर्च भी है। निश्चित ही यहां पर एक बार यात्रा करना तो बनता है।

अंबोली

अंबोली

अंबोली- गोवा से 80 किलोमीटर दूर स्थित अंबोली एक चित्रमय स्थान है। यह हनीमून पर आए लोंगो के लिए बेस्ट जगह है। यह महाराष्ट्र राज्य के अंतर्गत है और यहां घूमने लायक स्थानों में सुंदर नागत्ता प्रपात और हिरण्याकेशी मंदिर प्रमुख हैं। अतिरिक्त समय हो तो आप यहां जा सकते हैं।

सावंतवाड़ी

सावंतवाड़ी

सावंतवाड़ी- अद्भुत हरियाली और पहाड़ियों से घिरा यह स्थान अपने कलात्मक कार्यों जैसे- लकड़ी के उत्पाद, बांस के काम और पेंटिंग के लिए प्रसिद्ध है। यहां से इन वस्तुओं को खरीदा भी जा सकता है।

चोरला घाट

चोरला घाट

चोरला घाट- गोवा के पश्चिमी घाट क्षेत्र में ये घाट है। यहां जंगलों का शांत वातावरण है। यह पणजी से सड़क मार्ग से 50 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्व में स्थित है। यह सह्याद्री पर्वत श्रेणी के पश्चिमी घाट का हिस्सा है।

पणजी

पणजी

पणजी- यह गोवा की राजधानी है यहां गोवा के पैतृक संग्रहालय देखने योग्य है जिसमें गोवा में होने वाली रबर की खेती से लेकर नमक की फैक्ट्री तक सभी दर्शाए गए हैं। यहां आप स्टेट म्यूजियम देख सकते हैं। कुछ दूरी पर मांडोवी नदी के किनारे रीस मैगोस गांव में रीस मैगोस किला है।

honeymoon-in-private-pool-villas

गोवा – एक शानदार डेस्टिनेशन

सालों से गोवा, भारत में पश्चिमी तट का आकर्षण रहा है। सस्ती शराब से लेकर प्राचीन समुद्र किनारों तक, यहाँ की स्वच्छता ओर सर्वदेशीय ताज ने अनेक युवाओं और बुजु़र्गों को भी आकर्षित किया है। गोवा में एक उष्णकटिबंधीय जगह पर छुट्टियों जैसा मज़ा लिया जा सकता है जबकि भारत के किसी अन्य तटीय शहर में यह अहसास कर पाना बहुत मुश्किल है। गोवा के बारे में ध्यान देने योग्य सबसे पहली बात यह है कि यहाँ की जीवनशैली पुर्तगाल से बहुत प्रभावित है।

पहला कारण है कि यहाँ साठ के दशक में पुर्तगाल शासन था। दूसरा यह कि गोवा के निवासियों को अपनी विरासत पर बहुत गर्व है और उन्होनें अपनी विरासत के भवनों और प्राकृतिक तथा मानव निर्मित निशानियों को बहुत अच्छे से संजोकर रखा है। यह शहर दुनियाभर के यात्रियों को आकर्षित करता है जो अपने अनुभव से इसकी तुलना दूसरे प्रमुख समुद्री किनारों वाले देश जैसे बैंगकोक, इबिज़ा आदि करते हैं।

kurdish-girl-with-flag
आइए जानें कि कोई भी खा़स दिन गोवा में कैसा होता है।

दिन की शुरुआत करने के लिए, आप पारंपरिक कॉन्टिनेंटल नाश्ते का मज़ा ले सकते हैं जो आपको उत्तरी गोवा अथवा पणजी में शहर के बीचोंबीच स्थित कैंडोलिम के फुटपाथों के पास कई जगहों पर मिल जाएगा।इससे बेहतर और क्या होगा? गोवा, भारत की उन चुनिंदा जगहों में से एक है जहाँ नाश्ते के साथ बीयर लेना एक सामान्य बात है। कैंडोलिम की गलियों में पैदल घूमना सबसे अच्छा रहता है या फिर आप कोई दुपहिया वाहन किराए पर ले सकते हैं जिसका एक दिन का किराया 250रूपए से अधिक नहीं होता।

नाश्ता करने के लिए जाते समय आप इन गलियों में अविश्वसनीय कीमतों पर बहुत अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं; टी-शर्ट से लेकर सनग्लासेस और फ्रिज पर लगाने के लिए चुंबक तक, सब कुछ यहाँ मिलता है। कैंडोलिम, और खासतौर पर अंजुना, शनिवार-बाज़ार का मेज़बान है। छुट्टी के दिन यहाँ समुद्र के किनारों पर भारी भीड़ होती है। कैंडोलिम क्षेत्र में तीन विशाल समुद्री बीच हैं- कैंडोलिम बीच, कैलेग्यूट बीच और बागा बीच जिसका रखरखाव सबसे अच्छा है। सभी बीचों पर पानी के खेल उपलब्ध हैं जिनके लिए एजेंट के द्वारा कुछ सौ रूपए देकर ग्राहक इन खेलों का मज़ा ले सकते हैं।

आप यहाँ जेट-स्कीस, बनाना,राइड्स और पैरासेलिंग का मज़ा ले सकते हैं। समुद्र किनारों पर बनी अनेक शैक में आप गोवा के पारंपरिक सीफूड के साथ बीयर लिए बिना नहीं रह सकते। बागा बीच पर सबसे बड़ी और सबसे प्रसिद्ध शैक है-ब्रिट्टोस जहाँ का खाना लाजवाब होता है। इन तीनों बीचों से कुछ ही दूरी पर है-अंजुना बीच ओर विश्व प्रसिद्ध कर्लीस संगम। अंजुना बीच एक छोटी सी शांत जगह है जहाँ दिन के समय आप आराम से पढ़ने या फिर ई-मेल करने का मज़ा ले सकते हैं। यहाँ बहुत शांति होती है। हुक्का पीने वालों के लिए, गोवा की सभी शैकों में, खासतौर पर कर्लीस में मामूली सी कीमत देकर आप छोटे हुक्के का मज़ा लिया जा सकता है।

Goa

काफी ठहरा है गोवा का दक्षिणी भाग

ऐसा माना जाता है कि इस शहर का दक्षिण भाग काफी ठहरा हुआ है। दक्षिण में कुछ बहुत प्रसिद्ध चर्च और शांत समुद्री किनारें हैं। गोवा के सबसे ज़्यादा प्रसिद्ध समुद्री किनारों में से एक, कोलवा बीच, दक्षिण में ही है। यात्रा के लिए यहाँ आने वाले अनुशासित परिवारों को दक्षिणी गोवा बहुत भाता है क्योंकि ज़्यादातर आलीशान होटल यहीं पर हैं।

गोवा, पार्टियों के स्वर्ग

गोवा – पार्टी करने के लिए स्वर्ग

शाम होते ही गोवा, पार्टियों के स्वर्ग में बदल जाता है। यहाँ की पुलिस जानती है कि गोवा सुबह 3 बजे जागता है और नाइट क्लबों के मालिक व रेस्टोरेंट सुबह होने तक संगीत को आप के लिए एक सुझाव है कि गोवा में देर रात को बिना वाहन के इतनी दूर जाने में परेशानी हो सकती है क्योंकि यहाँ आसानी से टैक्सी नहीं मिलती। कैलेग्यूट बीच के पास उत्तरी गोवा के दो बहुत प्रसिद्ध नाइट क्लब हैं-टीटोस कैफ़े और मैम्बोस कैफ़े। इन जगहों पर गलियों में घूमते हुए आप सड़क किनारे बने किसी भी रेस्टोरेंट और बार में किफायती खाने के साथ शराब और सभी तरह के संगीत का मज़ा ले सकते हैं। पारंपरिक नाइट क्लबों के अलावा बीच पर बनी कुछ छोटी जगहों पर भी अच्छी पार्टियाँ होती हैं, लेकिन लहरों ओर पुलिस के होते हुए दूर बने बीचों पर जाना बहुत आसान नहीं होता है। शहर के बीच में स्थित पणजी, छुट्टियाँ बिताने के लिए बहुत अच्छी जगह नहीं है लेकिन भारत में छुट्टियाँ बिताने की अन्य जगहों की तुलना में यह कुछ धीमा है। यहाँ का भोजन बेहद लज़ीज़ होता है और आप बेहतर शॉपिंग कर सकते हैं।

कैसे पहुंचे गोवा

कैसे पहुंचे गोवा

एक गंतव्य स्थान के तौर पर गोवा अन्य जगहों से भलीभांति जुड़ा है, और यहाँ हर उम्र के लोग छुट्टियाँ बिताने के लिए आसानी से पहुँच सकते हैं। नाइट-लाइफ, बीच और पार्टियों के अलावा यहाँ भारत के दूसरे शहरों अपेक्षा अधिक शांति है जो देशी यात्रियों के लिए एक अच्छा परिवर्तन हो सकता है। छुट्टियाँ बिताने आए विदेशी यात्री यहाँ के खुलेपन, हवा और घुमावदार गलियों का मज़ा ले सकते है। यह सब उष्णकटिबंधीय मौसम के साथ कुछ भारतीयता लिए होता है।

रोमांच लेना चाहेंगें

इसके बाद और रोमांच लेना चाहेंगें?

सबसे पहले आपको समुद्र किनारे एक कमरा किराए पर लेना होगा ताकि आप यहाँ की जीवनशैली को महसूस कर सके। गोवा के कभी न ख़त्म होने वाले नज़ारों और ध्वनियों के बारे में कहने को बहुत कुछ बाकी है लेकिन यह फीचर यही समाप्त होता है। हम उम्मीद करते हैं कि आपकी छुट्टियाँ खुशनुमा हो! Find Here for Details of Luxury hotels in Goa

 

 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s